आवश्यक सूचना

इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी सामग्री का किसी भी प्रकार से गलत उपयोग न किया जाए और न तो इसके माध्यम से किसी को बदनाम या अपमानित ही किया जाए। इसमें प्रकाशित सामग्री का उद्देश्य मात्र सच्चाई सबों के सामने लाना है। टिप्पणी में दिए गए सामग्री के लिए टिप्पणीकर्ता जिम्मेवार होंगे।

Monday, January 24, 2011

माता-पिता के छः संतान

3. माता-पिता के छः संतान

कहा जाता है कि मेरे जन्म से पहले भगवान से बहुत ही मनौती / मन्नतें की गयी थी.   वह इसलिए क्योंकि मेरे जन्म से पहले मेरी माँ ने एक लड़की को जन्म दी थी और वह मात्र 21  दिन में ही शरीर छोड़ दी थी.  उसका नाम सोनी रखा गया था.  उसके गुजर जाने के बाद मेरे जन्म के समय सही सलामती के लिए भगवान से  बहुत ही मनौती / मन्नतें की गयी थी.  वैसे मुझसे बड़े दो भाई व एक बहन थे बाद में मुझसे छोटे एक भाई व एक बहन भी हुयी.  प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊपर वर्णित सोनी के अलावा डॉक्टर के लापरवाही से मेरी माँ के गर्भ का एक और भ्रूण नष्ट हुआ था.  इस प्रकार इन दोनों के अलावा मेरे माता मंजु देवी व पिता सत्येन्द्र नाथ दास के 6 (छः) संतानें जीवित बचे जिनका क्रम से नाम इस प्रकार है --
  1. किशोर कुमार वर्मा -- लड़का
  2. ज्योत्स्ना कुमारी -- लड़की
  3. दिनेश कुमार वर्मा -- लड़का
  4. महेश कुमार वर्मा -- लड़का
  5. रीना कुमारी -- लड़की
  6. प्रमोद कुमार वर्मा -- लड़का

सत्येन्द्र नाथ दास व मंजु देवी बच्चे के साथ


-- महेश कुमार वर्मा
Mahesh Kumar Verma
Mobile: 00919955239846

No comments:

Post a Comment

सच्चाई को जानें, सच्चाई को स्वीकारें व सच्चाई के साथ ईमानदारिता पूर्वक चलें।